Link the PAN card with Aadhaar today, otherwise your PAN card will be useless

Ad Unit

 सरकार ने कोरो संकट और लॉकडाउन के मद्देनजर अब तक कई बार पैन कार्ड को आधार से जोड़ने की तिथि को बढ़ाया है।  इस समय आपको सिर्फ अपना पैन कार्ड आधार से लिंक करना है।  यदि आपने ऐसा नहीं किया है तो आपका पेन कार्ड जल्द ही बेकार हो सकता है।


हाल ही में आई एक सरकारी रिपोर्ट में पाया गया कि लगभग 32.71 करोड़ स्थायी खाते बायोमेट्रिक पहचान पत्र आधार कार्ड से जुड़े हुए हैं।

 माय विलेज इंडिया ने ट्विटर पर लिखा कि आधार से 32.71 करोड़ से अधिक पेन कार्ड अटैच किए गए हैं।  सरकार ने आधार को PEN से लिंक करने की तारीख पहले ही बढ़ाकर 31 मार्च, 2021 कर दी है। ट्वीट के मुताबिक, 29 जून तक 50.95 करोड़ पैन कार्ड आवंटित किए गए हैं।

This is how to link PAN with support.


इस पर क्लिक करें।  इस विंडो में आधार नंबर, पेज नंबर, नाम, कैप्चा कोड भरें।  इसके बाद Link Aadhaar पर क्लिक करें।  क्लिक करते ही आपका पैन कार्ड आधार कार्ड से लिंक हो जाएगा।


केंद्र सरकार के आंकड़े कहते हैं कि देश में लगभग 180 मिलियन पैन कार्ड आधार से लिंक नहीं हैं।  प्राप्त जानकारी के अनुसार, बायोमेट्रिक पहचान पत्र के आधार पर अब तक 32.71 करोड़ स्थायी खातों को PEN से जोड़ा गया है।  29 जून को, 50.95 करोड़ पेन कार्ड आवंटित किए गए थे।  इसका मतलब है कि अभी भी 180 मिलियन लोगों के पेन कार्ड आधार से लिंक नहीं है।  अगर आपका नाम इस सूची में है तो आपके पास अब 7 महीने हैं



 ➡️Link Adharkard your 

 🔹 If you do not link, it will be inactive

आयकर विभाग के अनुसार, यदि आप निर्धारित समय के भीतर अपने पैन कार्ड को आधार से नहीं जोड़ते हैं, तो यह आलसी या निष्क्रिय हो सकता है।  एक अलग ट्वीट में, माई गॉव इंडिया ने आयकर रिटर्न फाइलरों के विवरण में रेखांकन की मदद से जानकारी प्रदान की है।  इसके अनुसार, इनकम टैक्स रिटर्न फाइलिंग स्कीमों में 57% वे हैं जिनमें आय 2.5 लाख रुपये से कम होना आवश्यक है।  आंकड़ों के अनुसार, 18 प्रतिशत लोग भुगतान करते हैं, लेकिन उनकी आय 2.5 से 5 लाख रुपये है, 17 प्रतिशत आय 5 लाख से 10 लाख रुपये है और 7 प्रतिशत आय 10 लाख से 50 लाख रुपये है।  केवल 1 प्रतिशत आयकर रिटर्न दाखिल करने वाले 50 लाख रुपये से अधिक कमा रहे हैं।
Ad Unit

Subscribe to receive free email updates:

0 Response to "Link the PAN card with Aadhaar today, otherwise your PAN card will be useless"

Post a Comment